सलमान खान की जिंदगी से जुडी ऐसी बातें जिन्हें नहीं जानते आप – Strange Facts About Salman Khan

Share this:
Facts About Salman Khan in Hindi

दोस्तों, फिल्म इंडस्ट्री ने बहुत से महान कलाकारों को जन्म दिया है जो अपने अभिनय दम पर आज तक लोगो के दिल मे जिंदा है, इसी कड़ी मे एक नाम आता है सलमान खान का। इसमें कोई शक नहीं है कि सलमान खान आज की तारीख में बॉलीवुड का सबसे जाना पहचाना नाम है जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को बहुत सी फिल्में दी है और जब भी बॉलीवुड के बारे मे बात होती है तब सलमान खान के बिना कोई भी चर्चा अधूरी ही रहती है। सलमान खान मशहूर फिल्म राइटर सलीम खान के लड़के है, जिन्होंने अपना बॉलीवुड करियर 1988 में “बीवी हो तो ऐसी” फिल्म में सपोर्टिंग रोल से शुरु किया और जल्द ही इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को “मैंने प्यार किया” जैसी सुपर हिट पर दी। इसके बाद से सलमान खान ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं दिया और तो और हाल के दिनो में CNN ने सलमान खान को एशिया का सबसे पोपुलर स्टार लिस्ट में जगह भी दी है। वैसे सलमान खान के बारे मे अधिकतर लोग काफी कुछ जानते है लेकिन फिर भी ऐसे कुछ तथ्य है जिनके बारे में लोग नहीं जानते और आज हम आपको ऐसे कुछ तथ्य बताने जा रहे हैं।

सलमान खान की जिंदगी से जुडी ऐसी बातें जिन्हें नहीं जानते आप – Strang Salman Khan Facts :

1. सलमान खान दुनिया के उन गिने चुने लोगो में से एक है जिसे “पीपल्स मैगजीन” ने दुनिया के सबसे मोस्ट हैंडसम मैन की लिस्ट में शामिल किया है।

2. सलमान खान के सम्मान में मुंबई में “भाईजान” नाम से एक रेस्टोरेंट है, जिसमें सलमान खान की सभी फेवरेट डिश मिलती है और उस रेस्टोरेंट के इंटीरियर की दीवारे भी सलमान खान के पोस्टर से ही बनी हुई है तथा इस रेस्टोरेंट का लुक सलमान खान के बांद्रा हाउस से मिलती जुलता है।

3. सलमान खान ऑनलाइन बात करना ज्यादा पसंद नहीं करते इसलिए उनकी कोई मेल id नहीं है। यह कहते है इनके पास फोन है इसलिए इन्हें कभी भी मेल id की जरुरत महसूस नहीं हुई।

4. साल 2015 में सलमान खान ने “बजरंगी भाईजान” की पूरी यूनिट के साथ कर्जत गांव के सभी घरो में पेंट किया था। यह एक तरीके से इस गांव के लोग को सलमान खान का नए साल का तोहफा था।

5. सलमान खान को तरह तरह के साबुनों से नहाना बहुत पसंद है, इसलिए यह अपने बाथरुम में हर प्रकार के साबुन रखते है।

6. सलमान खान के पसंदीदा हीरो सिल्वेस्टर स्टेलोन है और पसंदीदा हीरोइन हेमा मालिनी है।

7. सलमान खान को कारें बहुत पसंद है और कारों मे BMW, लैंड क्रुज़र और मर्सिडीज बेंज इनकी फेवरिट है।

8. सुपर हिट फिल्म बाजीगर में शाहरुख खान से पहले सलमान खान को मुख्य रोल ऑफर किया गया था लेकिन इन्होने किसी कारण से यह रोल अस्वीकार कर दिया।

9. सलमान खान चेहरे की एक बीमारी से पीड़ित है जो “Trigeminal Neuralgia” नाम से जानी जाती है।

10. फिल्म ‘जय हो’ का पोस्टर खुद सलमान खान ने अपने हाथ से पेंट किया था।

See More:

Share this:

Leave a Reply