अपने Smartphone को smart Apps और Accessories से – Smartphone apps accessories

Share this:
Smartphone accessories Hindi

दोस्तों, बिना महंगा फोन खरीदे अब मौजूदा smartphone की क्षमताओं और उपयोग को बढ़ाया जा सकता है। आमतौर पर आप smartphone का इस्तेमाल calling, web surfing, photography, video shooting, gaming, music और gossiping के लिए करते हैं। लेकिन कुछ gadgets की मदद से आप अन्य कामों के लिए भी उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में अपने बजट अनुसार लिए budget smartphone में hi tech phone के features और सुविधा चाहिए हों कुछ नहीं बस इन apps और accessories को इस्तेमाल करें और अपने budget smartphone को बनाएं ख़ास | आपके पास अगर कोई साधारण सा smartphone है तो आप उसकी smartness को बढ़ा सकते हैं।

1. वायरलेस चार्जिंग – Wireless Charging – वायरलेस चार्जिंग फीचर यूजर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इससे आपको चार्जिंग केबल के झनझट में नहीं पढ़ना होगा। लेकिन यदि आपके फोन में यह फ़ीचर नहीं है तो इसे आप एड भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको बाजार में वायरलेस चार्जिंग फीचर लेस फोन केस भी मिलता है।

2. स्मार्टफोन साउंड – Smartphone Sound – स्मार्टफोन के स्पीकर थोड़े छोटे होते हैं, और उनकी साउंड भी क्लियर नहीं होती। ऐसे में अपने स्मार्टफोन के साउंड को और बेहतर बनाने के लिए आप कुछ एप यूज कर सकते हैं जैसे एम्प.मी (amp.me). इसके साथ डिवाइस सिंक कर अच्छी साउंड का आनंद ले सकते हैं।

3. एड ऑन फ़्लैश – Add on Flash – वैसे तो ज्यादातर स्मार्टफोन फ़्लैश के साथ आते हैं। लेकिन आप अच्छे फ़्लैश लाइट के लिए कुछ एक्सेसरीज भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जो कि फोन के लिए एक स्मार्ट परफॉरमेंस देने में काम आएगी।

4. जेश्चर कंट्रोल – Gesture Control – जेश्चर कंट्रोल की मदद से फोन फ्रंट कैमरे व सेंसर के जरिए काम करती है। ऐसे में आप बिना फोन किए अपने फोन को कंट्रोल कर सकते हैं।

5. रिमोट व्यूफाइंडर – Remote Viewfinder – अक्सर आप किसी अलग एंगल से तस्वीर लेने का सोचते होंगे लेकिन क्लिक करने में दिक्कत होती होगी। लेकिन अब ऐसी कई एप्स मौजूद हैं जिनसे ये परेशानी हल हो सकती है। यह आपके लिए रिमोट जैसे काम कर सकते हैं।

6. कैमरा लेंस – Camera Lense – अगर आपके स्मार्टफोन के कैमरे का पिक्सल कम है, तो परेशान न हों। बाजार में मिलने वाला मोबाइल कैमरा लेंस आपके फोटोग्राफी के अनुभव को बढ़ा देगा। लेंस को कैमरे पर लगाकर प्रोफेशनल फोटोग्राफी कर सकते हैं।

7. ओटीजी पेन ड्राइव – OTG Pendrive – अगर आपका मोबाइल अधिक डाटा सपोर्ट नहीं करता है और हैंग होने लगता है, तो उसका समाधान है ओटीजी पेन ड्राइव। आप अपना डाटा ओटीजी पेन ड्राइव में रखें और जरूरत पड़ने पर इसे डाटा केबल के साथ मोबाइल से जोड़ दें।

8. बैटरी केस – Battery Case – स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोगों के सामने बैटरी बड़ी समस्या है। बार-बार बैटरी चार्ज करने के झंझट से मुक्त रहना चाहते हैं, तो बैटरी केस का इस्तेमाल करें। यह केस फोन को सुरक्षित भी रखेगा और चार्ज भी करेगा।

9. होन – Hone – अगर आपकी चाबी खो गई है, तो ‘होन’ आपकी मदद करेगा। यह एक ब्लूटुथ इनबिल्ड डिवाइस है। इसे फोन के ब्लूटूथ के साथ जोड़ना होता है। उसके बाद यह काम करने लगता है।

10. लॉकिट्रॉन – Lockitron –
लॉकिट्रॉन बोल्ट’ की मदद से आप अपने घर या ऑफिस के लॉक को फोन से कंट्रोल कर सकते हैं। इस डिवाइस को फोन में इंस्टॉल करके आप बाहर होकर भी घर पर नजर रख सकते हैं।

11. बेबी मॉनिटर – Baby Monitor – अगर आप घर पर बच्चों को छोड़कर कहीं जा रहे हैं, तो ‘बेबी मॉनिटर’ उपयोगी डिवाइस है। घर पर एक फोन के साथ इसे कनेक्ट करें और बाहर रहते हुए भी बच्चों पर नजर रख सकते हैं। यह मॉनिटर आपके फोन पर घर के वीडियो और मैसेज भेजता है।

12. पेट क्यूब – Pet Cube – अगर आपने घर पर पालतू जानवर पाल रखे हैं, तो ‘पेट क्यूब’ आपके लिए काम का गैजेट हो सकता है। इसके जरिए आप अपने पालतू जानवर पर नजर रख पाएंगे।

Share this:

Leave a Reply