आप और आपका ड्रीम पार्टनर – You and Your Dream Partner

Share this:
apnikahaani.blogspot.com

दोस्तों और मेरे आदरणीय पाठकों, अच्छे life partner की तलाश सभी को रहती है, लेकिन अच्छाई के पैमाने सबके अलग-अलग होते हैं। फिर भी कुछ चीजें तो ऐसी हैं ही, जिन्हें आज के आधुनिक परिवेश में हर पुरुष अपनी partner में देखना चाहता है। आइए देखें क्या हैं वे चीजें:

किसी महिला या पुरुष को अपने पार्टनर में किन गुणों की तलाश होती है, अगर यह सवाल अलग-अलग लोगों से पूछा जाए तो उनके जवाब एक हो ही नहीं सकते। कई लोग शारीरिक सुंदरता को महत्व देते हैं तो कुछ लोग मन की खूबसूरती के
दीवाने होते हैं। कुछ लोग इस सवाल का वह जवाब भी देंगे, जो आपके जहन में है। अलग-अलग लोगों के मन में अपनी ड्रीम गर्ल या सपनों के शहजादे की अलग-अलग तस्वीर होती है, फिर भी महिलाओं के कुछ ऐसे गुण हैं, जिनकी चाहत ज्यादातर पुरुषों को होती है। आइए इनकी चर्चा करते हैं।

Tall Woman: अगर कोई महिला अन्य महिलओं की तुलना में लंबी है, उसका dressing sense गजब का है, वह नियमित exercise करती है और खुद पर उसका पूरा hold है, तो वह निश्चित रूप से पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करेगी।

Bold and Beautiful: पुरुष यह अच्छी तरह जानते हैं कि महिलाएं भावुक होती हैं। पता नहीं, वे किस बात पर hurt हो जाएं और उनकी आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगे। पति या प्रेमी इस बात का पूरा ख्याल तो रखते हैं कि उनकी किसी बात से उनकी wife या girlfriend को ठेस न पहुंचे, लेकिन उनके मन के किसी कोने में bold और beautiful woman की image भी होती है, जो विपरीत माहौल में उनके कंधे से कंधा मिलाकर चल सके। 

Software Savvy: ज्यादातर महिलाएं मजबूत कद-काठी वाले पुरुषों को पसंद करती है, जबकि पुरुषों के मन में नरम स्वभाव की महिलाएं जल्दी घर बना लेती हैं। अगर वह महिला computer friendly है, तो फिर तो क्या कहने। अगर कोई महिला computer network, system और connection से अच्छी तरह परिचित है, तो इससे उसकी smartness में चार चांद लग जाते हैं। 

Special Moments: महिलाओं या पुरुषों को ऐसे हमसफर की तलाश होती है, जो जिंदगी में खास लम्हों को याद रख सके। सभी लोग चाहते हैं कि marriage anniversary या birthday पर सबसे पहले वह ही उन्हें wish करें, जो उनकी लाइफ में सबसे special हैं। इसके अलावा खास मौकों पर dress पहनने का आपका sense भी काफी महत्वपूर्ण है। 

Fresh Relationships: Perfume और body lotion तो सभी पसंद करते हैं, लेकिन Sunday की सुबह सोकर उठने पर bed tea के साथ shampoo से धुले उनके बालों की खुशबू आपका स्वागत करे, तो समझ लीजिए आपके रिश्तों की ताजगी अभी बरकरार है। 

Different Nature: जिस तरह पांचों उंगलियां एक सी नहीं होतीं, उसी तरह सभी पुरुषों और महिलाओं के व्यवहार में कुछ न कुछ अंतर होता है। कुछ लोग केवल physical fitness और खूबसूरती को महत्व देते हैं, तो कुछ लोगों को कामकाजी और तेजतर्रार महिलाएं पसंद आती हैं।

Tech Help: ज्यादातर पुरुषों को smart ladies पसंद आती हैं, लेकिन उन्हें यह भी अच्छा लगता है कि कभी-कभी उनकी girlfriend उनकी मदद मांगे या कहे कि यह काम आपके बगैर तो हो ही नहीं सकता। इससे उन्हें पता चलता है कि जिसे वे special मान रहे हैं, उसकी जिंदगी में उनके लिए खास जगह है।

Whisper More: पुरुष चाहते हैं कि उनकी dream girl उनके कान में धीरे से कुछ कहे। दरअसल, इस तरह उनकी गर्म सांसों की हल्की महक और प्यार भरी मीठी बातें पुरुषों के अंदर sensation पैदा करती हैं। 

Pet Name: पुरुषों की इच्छा होती है कि उनकी dream girl उनका कोई pet name रखें। हालांकि उनकी इच्छा यह भी होती है कि यह काम उनकी मर्जी से किया जाए। इससे उन्हें प्यार की गहराई का अहसास होगा। 

Hold Hands: ज्यादातर पुरुषों को ऐसी महिलाएं पसंद आती हैं, जिनमें public place पर उनका हाथ थामकर चलने की हिम्मत हो। ऐसा करके पुरुषों को लगता है कि उनकी dream girl का nature उनके प्रति possessive है। पुरुषों की चाहत होती है कि उनकी partner उनके साथ हंसी-मजाक की बातें करें, साथ movie देखे और romance करे।

साभार : एक Facebook मित्र

मित्रों, अपने बहुमूल्य विचार हमें नीचे Comment के माध्यम से दें! धन्यवाद्! हमारे अन्य हजारों पाठकों की तरह, आप भी हमारे Free Email Newsletter का Subscription ले सकते हैं! यदि आप हमारे ब्लॉग पर दिए हुए जानकारी से संतुष्ट हैं तो आप हमें Facebook पर Like कर सकते हैं और Twitter पर Follow भी कर सकते हैं!

Share this:

Leave a Reply