क्या है फेकुएक्सप्रेस.कॉम – सच्चाई या कुछ और? – What is fekuexpress.com

Share this:
apnikahaani.blogspot.com

दोस्तों, और मेरे आदरणीय पाठकों, आज के इस post में हम आज बिलकुल नयी और समूचे social network पर छा जाने वाली एक साईट www.fekuexpress.com की चर्चा करेंगे। दोस्तों, यह साईट दिखने में कुछ ऐसी लगती है :


दोस्तों,  अगर आप इस साईट का homepage देखेंगे तो सबसे पहले आप की नजर पड़ेगी एक train की, जिसके आगे एक cartoon character है, जो बहुत हद तक गुजरात के मुख्यमंत्री Narendra Modi जैसा है। इसके अलावा आप यह भी देखेंगे की वहां पर एक contest भी है, जिसे Predict and Win का नाम दिया गया है। बस आपको ये करना है की आपको ‘फेकू’ यानी ‘Narendra Modi’ के भाषण में से कुछ ऐसी बातों को correctly guess करना है, जो साईट के संचालकों के हिसाब से फेकू है। अगर guess सही है, तो आप हिंदी मूवी और इस समय काफी धूम मच रही Chennai Express के 2 tickets जीत सकते हैं।

हाँ, एक बात बताना तो भूल ही गया, Predict and Win करने के लिए आपको साईट पर login करना होगा, आप चाहें तो Facebook या फिर Twitter के द्वारा भी login कर सकते हैं, लॉग-इन करने के बाद एक पेज खुलता है। इसमें उन 13 बातों में से किसी को चुनना रहता है और उस पर बेटिंग करनी होती है। आपको यह चुनना रहता है कि यह बात नरेन्द्र मोदी के द्वारा कही जाएगी या नहीं। आपको दांव पर लगाने के लिए ‘10000 फेकिंग्स’ मिलते हैं।

अब अगर आप इस साईट के दायीं ओर ऊपर देखेंगे तो वहां आपको Feku Claims नाम का एक लिंक दिखेगा, उस लिंक पर click करने पर आप नीचे दिए page को देख पाएंगे। वहां पर आपको नरेन्द्र मोदी के अपने भाषणों में जिक्र किये गए दावे और उनकी असलियत पता चलेगी, जाहिर सी बात है असलियत साईट के संचालकों की तरफ से उपलब्ध कराये गए हैं, अब यह आपके ऊपर depend करता है, की आप उन बातों से सहमत हैं या नहीं ?

apnikahaani.blogspot.com

खैर, हम यहाँ पर किसी के विचारों खिलाफ नहीं हैं, रचनात्मकता के हिसाब से साईट ज़रूर एक बार देखने लायक है, हालाँकि हमारे ख्याल से ऐसी साइट्स केवल देखने में innovative हो सकती हैं, बाकि उनमे और कुछ ख़ास नहीं होता है, इससे पहले भी rahulgandhiachievements.com और narendramodiplans.com जैसी साइट्स बन भी चुकी है और बंद भी हो चुकी हैं।

मित्रों, अपने बहुमूल्य विचार हमें नीचे Comment के माध्यम से दें! धन्यवाद्! हमारे अन्य हजारों पाठकों की तरह, आप भी हमारे Free Email Newsletter का Subscription ले सकते हैं! यदि आप हमारे ब्लॉग पर दिए हुए जानकारी से संतुष्ट हैं तो आप हमें Facebook पर Like कर सकते हैं और Twitter पर Follow भी कर सकते हैं!

See More:

Share this:

Leave a Reply