ऑफिस में सफल होने का फार्मूला – Office Ettiquete

Share this:
Picture Source

दोस्तों, हम में से बहुत सारे लोग ऐसे होंगे जो इस समय कहीं न कहीं किसी Post पर होंगे और Daily Office जाते होंगे, तो आइये आज जानते हैं Office में सफल होने का फार्मूला यानि Office Etiquette.

सबसे पहला फार्मूला है Office कभी देर से मत जाना – जी हाँ दोस्तों, अगर आप उन लोगों में से हैं जो देर से Office पहुँचते है, तो बिना देरी किये इस आदत से छुटकारा पा लीजिये!


दूसरा फार्मूला है अपने Manager & Colleagues की बुराई नहीं करना – दोस्तों, कभी कभी हम अधिक जोश में आकर या फिर कुछ दुसरे सहयोगियों के सांगत में अपने Manager & Colleagues की बुराई करने लगते हैं, यकीन मानिए दोस्तों, आप में से ही कोई ना कोई इस बात की खबर जरूर करेगा, तो अच्छा है की हम इस आदत को अपनाएं ही नहीं। वैसे भी, किसी के बारे में बुराई करने से  आपको कुछ हासिल नहीं होगा।

तीसरा फार्मूला है जरूरत के हिसाब से Initiatives लेना: दोस्तों, हम सभी को अपने कार्य के दौरान और अपने Department की जरूरतों के हिसाब से Initiatives लेना पड़ता है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं की हम एक बार में 10 Initiatives ले लें या फिर जहां जरूरत 2 की है, हम वहाँ कुछ करें ही नहीं ! बेहतर होगा, हम अपने काम का Inspection हमेशा Time to Time करें और Initiatives लें!

उम्मीद है, आपको ये बातें जरूर Help करेंगी! अपने बहुमूल्य विचार हमें नीचे Comment के माध्यम से हम तक पहुंचाएं! धन्यवाद!

Share this:

One Response

  1. May 17, 2013

Leave a Reply